भारत के खिलाफ जहर उगलने लगा बांग्लादेशी आतंकी, पश्चिम बंगाल की आजादी की कर दी मांग

ढाका. बांग्लादेश अब कौन-सी चाल चल रहा है. शेख हसीना के बेदखल होने के बाद मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में बनी अंतरिम सरकार ने पहले अपने देश के एक आतंकवादी जसीमुद्दीन रहमानी को जेल से रिहा किया. अब वही रहमानी, जो कि अलकायदा से संबंधित है, भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है. अंसरुल्लाह बंगला टीम (एबीटी) के प्रमुख रहमानी ने एक वीडियो में भारत को बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना से संबंध न रखने की चेतावनी दी है.

एबीटी के प्रमुख का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें वह ‘कश्मीर की आजादी’ की बात कर रहा है. साथ ही वह इसके लिए भारत और अफगानिस्तान से भी गुहार लगा रहा है. साथ ही उसने पश्चिम बंगाल को भारत से अलग करने की मांग कर दी है. उसने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से “बंगाल को मोदी के शासन से मुक्त करने और स्वतंत्रता की घोषणा करने” का भी आग्रह किया.

जेल में बंद था रहमानी
आपको बताते चले कि रहमानी काफी दिनों से जेल में बंद था. लेकिन, बांग्लादेश में सत्ता बदलने और नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस की सरकार आने के बाद उसे जेल से रिहा कर दिया गया. इसके बाद से वह लगातार भारत विरोधी बयान और वीडियो जारी कर रहा है. जसीमुद्दीन रहमानी हत्या के आरोप में 5 साल जेल की सजा काट रहा है. बांग्लादेश में सैन्य समर्थित अंतरिम सरकार के सत्ता में आने के कुछ ही सप्ताह बाद अगस्त में इसे पैरोल पर रिहा किया था.

भारत की टेंशन बढ़ा रहा
रहमानी की रिहाई के बाद से भारत की टेंशन बढ़ गई है. आपको बता दें कि रहमानी के संगठन एबीटी अल-कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) से मजबूत संबंध हैं. अल-कायदा इन इंडियन सबकॉन्टिनेंट (एक्यूआईएस) भारत में प्रतिबंधित है. उसने भारत को बांग्लादेश के खिलाफ किसी भी आक्रामक कार्रवाई के खिलाफ चेतावनी दी है. उसने कहा कि यह देश “सिक्किम या भूटान जैसा नहीं है. यह 18 करोड़ मुसलमानों का देश है.”

 ‘चिकन नेक’ काटने की धमकी
जसीमुद्दीन रहमानी ने भारत के ‘चिकन नेक’ काटकर भारत के पूर्वोत्तर राज्यों को अन्य हिस्सों से अलग करने के लिए चीन की भी मदद की बात की. रहमानी का बंगाल की सीएम को संदेश ऐसे संवेदनशील समय में आया है जब उनकी सरकार कोलकाता में एक ट्रेनी डॉक्टर से बलात्कार और हत्या के बाद जनता के आक्रोश का सामना कर रही हैं.