अरविंद केजरीवाल भी चौंकाएंगे, बिहार-झारखंड जैसा कांड से लेंगे सबक, इस चेहरे पर लगा सकते हैं दांव

नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे देंगे. एलजी वीके सक्सेना से 4.30 बजे मुलाकात का वक्त भी मिल गया है. आम आदमी पार्टी के नेताओं की मानें तो आज ही नए मुख्यमंत्री का ऐलान भी हो जाएगा. नए मुख्यमंत्री की रेस में वैसे तो कई नाम चल रहे हैं. लेकिन, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल आज सभी को चौंका सकते हैं. बिहार में जीतन राम मांझी और झारखंड में चंपई सोरेन की घटना से केजरीवाल सबक लेना चाहते हैं. इसलिए अरविंद केजरीवाल को डर सता रहा है कि जो घटना बिहार में नीतीश कुमार और झारखंड में हेमंत सोरेन के साथ हो चुका है, वह उनके साथ दिल्ली में न हो जाए.

इसलिए, अरविंद केजरीवाल एक ऐसा नेता की तलाश कर रहे हैं, ज उम्र, जाति और आगे राजनीति के लिहाज से उनके लिए ज्यादा सिरदर्द न हो. आतिशी, गोपाल राय, कैलाश गहलोत और सोरभ भारद्वाज इसलिए लिस्ट से गायब हो सकते हैं, क्योंकि एक बार मुख्यमंत्री बनने के बाद वह दोबारा से दिल्ली में मंत्री नहीं बन सकते. ये सारे या तो केंद्र की राजनीति में चले जाएंगे. अगर नहीं भेजे जाएंगे तो इनके लिए दूसरी पार्टी में जाकर सीएम चेहरा बनना पसंद ही रास आएगा. हालांकि, सीएम बनने के बाद भी देश में कई नेता हुए हैं जो मुख्यमंत्री के अंदर मंत्री रहे हैं.

दिल्ली को मिलेगा आज नया सीएम
आपको बता दें कि दिल्ली में न तो बीजेपी के पास और न ही आम आदमी पार्टी के पास सीएम फेस के लिए कोई बड़ा चेहरा है. ऐसे में एक बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने के बाद वह नेता भविष्य में अरविंद केजरीवाल के लिए दिल्ली में मुसीबत बन सकता है. ऐसे में माना जा रहा है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उम्रदराज और विश्वासपात्र चेहरे की तलाश कर रहे हैं

इस कड़ी में दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल केजरीवाल के लिए सबसे फिट बैठ सकते हैं. एक तो गोयल उम्रदराज हैं. विधानसभा अध्यक्ष का कार्यकाल पहले टर्म पूरा करने के बाद दूसरा टर्म भी लगभग पूरा कर लिए हैं. व्यापारी वर्ग से आते हैं, जिसका दिल्ली में मजबूत जनाधार है. साथ ही पूर्वी दिल्ली से जीत कर आते हैं, जहां आम आदमी पार्टी का बड़ा जनाधार है. खास बात यह है कि रविवार शाम को अचानक राम निवास गोयल सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलने भी गए हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अगर अरविंद केजरीवाल गोयल का नाम आगे कर दें इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा.