सुरंग निर्माण शुरू, दो सर्विस लेन बंद, लग रहा लंबा जाम

नई दिल्ली. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने दक्षिण दिल्ली के राजोकरी और हरियाणा के सरहौल के बीच सुरंग निर्माण कार्य शुरू किया है. एनएच48 पर सुरंग निर्माण के चलते दिल्ली-गुरुग्राम मार्ग पर भीषण जाम की स्थिति बन गई है. ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ जाने से यात्रियों को लंबे समय तक जाम में फंसे रहना पड़ रहा है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने दक्षिण दिल्ली के राजोकरी और हरियाणा के सरहौल के बीच सुरंग बना रहा है. इस वजह से इस वजह से लगभग एक महीने के लिए दो सर्विस लेन बंद रहेंगी.

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे दिल्ली की ओर जाने के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे, अया नगर बॉर्डर और पुरानी दिल्ली रोड जैसे वैकल्पिक मार्गों का इस्‍तेमाल करें. मानेसर, रेवाड़ी, जयपुर, सोहना, फर्रुखनगर, झज्जर और गुरुग्राम से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए द्वारका एक्सप्रेसवे सबसे अच्छा विकल्प है.

दो किलोमीटर दूरी तय करने मे लग रहा एक घंटा
टाइम्‍स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे पर यातायात लगभग रेंग रहा था. ड्राइवरों को शंकर चौक से द्वारका लिंक रोड तक 2 किमी की दूरी तय करने में एक घंटे का समय लग रहा है. मंगलवार को जाम की शुरुआत दोपहर 3:30 बजे से ही हो गई थी, यहां तक कि उद्योग विहार की आंतरिक सड़कें भी पूरी तरह जाम थीं. दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पार करने में एक घंटे से अधिक समय लग रहा था.. ट्रैफिक रेंग रहा था, और कारें अपनी लेन में नहीं रहने के कारण गुस्सा भड़क गया. यह स्थिति दिन-ब-दिन बिगड़ती जा रही है.

जाम से बचने को पकड़े ये रास्‍ते
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी गुरुग्राम से महिपालपुर, वसंत कुंज, IGIA और धौला कुआं की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए वैकल्पिक मार्गों पर एक एडवाइजरी जारी की है. इनमें अया नगर बॉर्डर के माध्यम से महरौली-गुरुग्राम रोड, पुरानी गुरुग्राम रोड-कपाशेरा-समालखा रोड, गुरुग्राम-द्वारका एक्सप्रेसवे-डाबरी-गुरुग्राम रोड-द्वारका फ्लाईओवर-द्वारका रोड-स्टेशन रोड और परेड रोड शामिल हैं. IGIA और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक पहुंचने के लिए यात्रियों को द्वारका सेक्टर-21 स्टेशन से दिल्ली मेट्रो की एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन लेने की सलाह दी गई है.