विनेश फोगाट-बजरंग पूनिया पर फोकस, उधर टिकट बंटवारे पर घमासान

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के सियासी दंगल में कांग्रेस दमखम दिखाने को तैयार है. कांग्रेस का अभी पूरा फोकस विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर दिख रहा है. मगर यह उसके लिए अब नई मुसीबत बनती जा रही है. टिकट बंटवारे पर कांग्रेस में घमासान मच गया है. हजारों कार्यकर्ता कांग्रेस के टिकट बंटवारे से नाराज चल रहे हैं. लोकल के बदले बाहरी को टिकट देने का आरोप लगा रहे हैं. इस बाबत करीब दो हजार कार्यकर्ताओं ने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रदर्शन किया. कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है और 31 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.

दरअसल, रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस मुख्यालय के बाहर जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. ये सभी कार्यकर्ता पार्टी में स्थानीय नेताओं को वरीयता दिए जाने की मांग कर रहे थे. उनका आरोप है कि टिकट बंटवारे में लोकल नेताओं की जगह बाहरी को तवज्जो दी गई है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस मुख्यालय पर जुटे अधिकतर कांग्रेस कार्यकर्ता हरियाणा के बवानी खेड़ा से थे. उनके हाथों में तख्तियां थीं और जोर-जोर से नारा लगा रहे थे कि वे बाहरी उम्मीदवार बर्दाश्त नहीं करेंगे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
पटौदी क्षेत्र के कुछ उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि पार्टी के नियमों का उल्लंघन करते हुए पार्टी की प्रदेश इकाई के प्रमुख उदयभान की बेटी और दामाद को टिकट दिया जा रहा है. दरअसल, कांग्रेस में कैंडिडेट लिस्ट सामने आने के बाद से ही भूचाल मचा हुआ है. कई जगहों पर कांग्रेस में विरोध के स्वर सुनाई देने लगे हैं. कांग्रेस को अपने ही नेताओं और कार्यकर्ताओं की नाराजगी झेलनी पड़ रही है. भाजपा में भी कमोबेश ऐसी ही विरोध की स्थिति देखने को मिली थी, जब कैंडिडेट लिस्ट जारी हुआ था. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेतृत्व ने इस नाराजगी को गंभीरता से लिया है. माना जा रहा है कि इस मुसीबत से पार पाने के लिए कांग्रेस बातचीत करेगी