जेलेंस्की ने पुतिन को फिर दिखाया दम, रूस पर यूक्रेन का बड़ा अटैक, मॉस्को के पास रातभर ड्रोन से बमबारी

नई दिल्ली: रूस-यूक्रेन के बीच जंग की तपिश अभी कमती दिख नहीं रही है. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने एक बार फिर पुतिन को दम दिखाया है. यूक्रेन ने रूस की राजधानी मॉस्को के आसपास रातभर ड्रोन से बमबारी की है. इसकी वजह से पूरा इलाका धुआं-धुआं हो गया. हालांकि, रूस का कहना है कि उसने यूक्रेन के 144 ड्रोन को मार गिराया है.

मॉस्को के आसपास यूक्रेनी ड्रोन हमलों में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस बात की जानकारी मंगलवार को क्षेत्र के गवर्नर ने दी. उन्होंने कहा कि पहले हमले में एक बच्चे के मारे जाने की खबर पुष्टि नहीं हुई है. गवर्नर एंड्री वोरोब्योव ने कहा कि एक हमले के बाद तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि 46 साल की एक महिला की मौत हो गई (पहले बताया गया था कि एक नौ साल के बच्चे की मौत हुई है, लेकिन इस जानकारी की पुष्टि नहीं हुई है).

रूसी अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को मॉस्को के आसपास हुए ड्रोन हमलों में कम से कम 144 ड्रोन मार गिराए गए हैं. इस हमले में कई रिहायशी इमारतों में आग लग गई, एक महिला की मौत हो गई और 30 से ज्यादा उड़ाने रोकनी पड़ीं. रूस के दक्षिण-पश्चिम में स्थित ब्रायंस्क क्षेत्र के गवर्नर ने बताया कि यूक्रेन की सीमा से सटे इस इलाके में 60 से ज़्यादा ड्रोन मार गिराए गए। हालांकि यहां किसी के हताहत होने या नुकसान की खबर नहीं है।