टीम इंडिया से अलग होने के बाद राहुल द्रविड़ बन सकते हैं इस टीम के कोच

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने आईसीसी टी20 विश्व कप की जीत के साथ अपने कार्यकाल का अंत किया. टीम इंडिया के साथ इस धुरंधर का करार इसी टूर्नामेंट तक था. आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हार के बाद उनके करार को बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप तक बढ़ाया था. इस टूर्नामेंट के बाद उन्होंने टीम इंडिया को अलविदा कह दिया. अब वह इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ काम कर सकते हैं. 2008 में खेले गए पहले आईपीएल को राजस्थान ने जीता था.

राहुल द्रविड़ के टीम इंडिया से अलग होने के बाद अब फैंस को उनको अगले प्रोजेक्ट की जानकारी चाहिए. हर कोई जानना चाहता है कि यह धुरंधर अब किस टीम के साथ काम करेगा. टाइम्स ऑफ इंडिया के रिपोर्ट की माने तो इंडियन प्रीमियर लीग में राहुल द्रविड़ की बतौर कोच या फिर मेंटोर वापसी हो सकती है. अपनी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स के साथ वो जुड़ सकते हैं. इस टीम की तरफ से खेल चुके राहुल द्रविड़ ने बतौर कप्तान लंबे वक्त तक फ्रेंचाईजी को अपनी सेवा दी है. फिलहाल रिपोर्ट में बताया गया है कि राजस्थान की टीम के साथ उनकी बातचीज चल रही है और जल्दी ही इसे लेकर घोषणा की जा सकती है.

राजस्थान के साथ राहुल का करियर
51 साल के राहुल द्रविड़ ने राजस्थान रॉयल्स के साथ बतौर कप्तान खेला है. इस धुरंधर ने टीम को 2013 के चैंपियंस लीग टी20 फाइनल में पहुंचाया था. द्रविड़ की कप्तानी में खेलते हुए राजस्थान की टीम प्लेऑफ भी खेला. साल 2014 और 2015 में इस टीम के साथ वो बतौर मेंटर काम कर चुके हैं. इस सीजन में टीम ने तीसरा स्थान हासिल किया था.