वार्ड स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट 16 मई से,19 वार्डों से बनेगी 100 टीमें

ग्वालियर। जन उत्थान न्यास के तत्वावधान में 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा कप वार्ड स्तरीय टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का 16 मई से 15 जून तक आयोजन कराया जा रहा हैं। यह टूर्नामेन्ट एम.एल.बी. कॉलेज मैदान पर दूधिया रोशनी में होंगा। इस टूर्नामेन्ट में ग्वालियर पूर्व विधानसभा के अंतर्गत आने वाले 19 वार्डों की टीमों को प्रवेश दिया जायेगा।
जन उत्थान न्यास के अध्यक्ष डॉ. सतीश सिंह सिकरवार ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि इस टूर्नामेन्ट के मैच दूधिया रोशनी के खेले जाएंगे। इस टूर्नामेन्ट में भाग लेने वाली समस्त टीमों को रंगीन टी-शर्ट और क्रिकेट किट जन उत्थान न्यास की ओर से मुहैया कराई जायेगी तथा प्रत्येक मैच में मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया जायेगा। इस टूर्नामेन्ट की विजेता व उपविजेता टीमों को नगद राशि पुरस्कार के रूप में दी जायेगी, साथ ही इन टूर्नामेन्ट में टूर्नामेन्ट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, गेंदबाज, क्षेत्ररक्षक, विकेटकीपर, सर्वश्रेष्ठ कैच आदि कई आकर्षक पुरस्कार दिये जायेंगे। इस टूर्नामेन्ट का आयोजन १६ मई से कराया जायेगा। इस टूर्नामेन्ट का प्रवेश शुल्क पूर्णत: नि:शुल्क हैं।
इस टूर्नामेन्ट की लाईव स्कोरिंक होगी तथा यू-ट्यूब पर लाईव दिखाया जायेगा। यह प्रतियोगिता नोक आउट होगी, प्रतियोगिता में 18 साल से कम उम्र के खिलाड़ी नहीं खेल पायेंगे। प्रत्येक वार्ड से 5 टीमें ली जायेंगी। मैच शाम 7 बजे से शुरू होंगे। फार्मों का वितरण 25 अप्रैल से शुरू होगा एवं 10मई तक फार्म दिये जायेंगे और जमा होंगे।
सिकरवार ने बताया कि इस टूर्नामेंट की विजेता टीम को 51 हजार रूपये का उपविजेता टीम को 21हजार व तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 11हजार रूपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अलावा टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को मोटर साइकल का पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज,सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज व सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर को 5100 रूपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। वहीं प्रत्येक मैंच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 501 रूपये तथा प्रत्येक मैंच के सर्वश्रेष्ठ कैच लेने वाले को 101 रूपये का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। पत्रकारवार्ता में आयोजन समिति के संजय कठ्ठल, चन्द्रप्रकाश गुप्ता, अवध सिंह धाकरे, अवधेश कौरव, लवकेश चौधरी, प्रदीप गर्ग व संजय धाकड़ उपस्थित थे।