शहर में कलर कोडिंग के अनुसार दो पालियों में ई-रिक्शा संचालन की व्यवस्था हुई लागू

ग्वालियर – शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम व बेहतर बनाने के लिए आज से कलर कोडिंग के अनुसार दो पालियों में ई- रिक्शा चलाने की व्यवस्था लागू कर दी गई है। कलर कोडिंग नियम का पालन कर चल रहे ई-रिक्शा चालकों का यातायात  पुलिस द्वारा फूल माला पहना कर व पुष्प भेंटकर अभिनन्दन किया गया। साथ ही जो रिक्शा चालक कलर कोडिंग नियम का पालन नहीं कर थे, उन्हें समझाइस दी गई कि नियम का पालन कर शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने में सहयोगी बनें।
ज्ञात हो है कि ई-रिक्शों के लिए पालियों का निर्धारण पर्ची डालकर अर्थात  लॉटरी पद्धति से किया गया है।  जिससे तय हुआ कि नीले कलर कोडिंग वाले ई-रिक्शे प्रात: 3 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक चलेंगे और पीले कलर कोडिंग वाले रिक्शे अपरान्ह 3 बजे से प्रात: 3 बजे तक शहर में चलेंगे। कलेक्टर श्रीमती चौहान ने बताया कि रिक्शा चालकों को व्यवसाय के समान अवसर मिल सकें। इस बात को ध्यान में रखकर दो माह बाद अर्थात आगामी 20 दिसम्बर को ई-रिक्शों की पालियाँ बदली जायेंगीं।
पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह ने स्पष्ट किया कि जिन ई-रिक्शों का पंजीयन और कलर कोडिंग नहीं हुई है शहर में ऐसे रिक्शों को चलाने की अनुमति नहीं होगी। ऐसे रिक्शे मिलने पर जब्त कर थाने भेजे जायेंगे।