महाआर्यमन सिंधिया शनिवार को यूएई रवाना होंगे, आईपीएफ यूएई के चैप्टर का करेंगे उद्घाटन

ग्वालियर. ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसियेशन (जीडीसीए) के उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश लीग (एमपीएल) के चेयरमैन महाआर्यमन सिंधिया 3 दिवसीय दौर यूएई के लिये शनिवार को रवाना हो रहे हैं। इस दौरे के दोरान वह 20 अक्टूबर को इंडियन पीपल फोरम (आईपीएफ) के यूथ चैप्टर का उद्घाटन करेंगे। कई प्रमुख कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इस यात्रा के मुख्य उद्देश्य भारत, विशेष रूप से मध्यप्रदेश के स्टार्टअप और युवाओं के लिये फंडिंग और सहयोग के नये अवसरों को बढ़ावा देना है।
IPF के कार्यक्रमों में होंगे शामिल
महाआर्यमन सिंधिया दुबई में इंडियन पीपल फोरम (IPF) द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की अध्यक्षता करेंगे। 20 अक्टूबर को होने वाले यूथ चैप्टर के उद्घाटन के साथ ही वह यूएई में स्टार्टअप चला रहे भारतीय युवाओं से मिलेंगे और उनके अनुभव शेयर करेंगे। इसके अलावा, महाआर्यमन सिंधिया आईपीएफ बिजनेस काउंसिल के सदस्यों से मिलकर अप्रवासी भारतीयों के निवेश के अवसरों पर भी चर्चा करेंगे।
हिंदू मंदिर में करेंगे दर्शन
महाआर्यमन सिंधिया अपने प्रवास के दौरान अबू धाबी स्थित भव्य हिंदू मंदिर में भी दर्शन करेंगे। यह मंदिर इस वर्ष भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटित किया गया था। मंदिर में वे पूजा-अर्चना करेंगे और वहां उपस्थित युवाओं से भी बातचीत कर उनके विचार जानेंगे।
महाआर्यमन सिंधिया ने इस दौरे के 3 प्रमुख उद्देश्य बताए
यूएई में बसे भारतीयों से मिलकर उनके साथ संबंधों को और मजबूत करना।
मध्य प्रदेश और भारत के स्टार्टअप्स में निवेश को प्रोत्साहित करना।
युवाओं के लिए फंडिंग पूल तैयार कर स्टार्टअप्स को आर्थिक सहायता प्रदान करना।