घर के अंदर खींचकर ले गए फिर हनीफ ने मारी गोली बहराइच हिंसा की Inside Story

बहराइचः उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई हिंसा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. मूर्ति विसर्जन के दौरान मुस्लिम इलाके से जाते हुए बवाल हो गया, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई, जिसकी पहचान राम गोपाल मिश्रा के रूप में हुई है. घटना को लेकर बहराइच के महसी विधानसभा से बीजेपी विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया की महाराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान हनीफ नाम के लड़के ने माइक का तार निकाल दिया, जिसके बाद हंगामा शुरू हुआ. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने मूर्ति विसर्जन करने वालों पर लाठी चला दी, जिसके बाद बवाल बढ़ा और हनीफ एक युवक को घर के अंदर खींच ले गया और उसे गोली मार दी. विधायक ने कहा, ‘इस मामले में लापरवाह पुलिस वालो पर कार्यवाही की गई है जो दोषी है उन्हे भी पकड़ा गया है मेरी सभी से अपील है के मूर्तियां विसर्जन करें.’

वहीं घटना को लेकर बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा, ‘महसी में मुस्लिम क्षेत्र से विसर्जन जुलूस निकलते हुए तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई, जहां पर दो पक्षों का आमना-सामना हुआ. हिंदू पक्ष के एक व्यक्ति पर हमला किया गया, जिसके बाद तनाव हुआ. अब विसर्जन शुरू हो गया है. अराजक तत्वों को चिन्हित कर कार्यवाही की जा रही है. एक सलमान को नामजद किया गया है, जिसके घर से फायरिंग की गई. कई लोग भागे हुए हैं, उन्हें चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी. इन्होंने बताया के सलमान नाम के युवक की पहचान हुई है जिस घर से गोली चली थी उसे हिरासत में लिया गया है.

बाकी आरोपियों की पहचान की जा रही है. सलमान के साथ अन्य 25 लोगों को भी पकड़ा गया है. बाकी लोगों को विसर्जन के बाद उन सभी उपद्रवियों जल्द ही पकड़ा जाएगा. घटना को लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश दिए हैं. मूर्ति विसर्जन के दौरान जिस जगह पर बवाल हुआ था और गोली चली थी, वहां पर पुलिस व फारेंसिक की टीम को जांच के दौरान बारह बोर के दो खाली कारतूस मिले हैं.