ग्‍वालियर में डेंगू का तांडव, सिर्फ 6 दिन में सामने आए 85 पॉजिटिव

ग्वालियर. लगातार हो रही बारिश के बीच कई जिलों में डेंगू का कहर भी बढता जा रहा है। लगातार सामने आ रहे डेंगू मरीजों को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। मरीजों की जांच की जा रही है और इससे निजात पाने के उपाय भी बताए जा रहे है। बात करें सूबे के ग्वालियर की तो यहां डेंगू की बढती रफ्तार ने स्वास्थ्य विभाग को चिंता में डाल दिया है।
6 दिनों में यहां डेंगू के 85 पॉजिटिव मिल चुके
ग्वालियर जिले में डेंगू का प्रकोप लगातार बढता जा रहा है। हालात को देखते हुए प्रशासन अलर्ट पर आ गया है। ग्वालियर जिले में अब तक 299 लोग डेंगू संक्रमित पाए जा चुके है लेकिन बीते एक सप्ताह से यहां हालात बेकाबू होने लगे है। पिछले 6 दिनों में यहां डेंगू के 85 पॉजिटिव मिल चुके है। अभी तक कुल 5 हजार 848 रोगियों की डेंगू जांच की गई है। डेंगू पॉजिटिवों में 3 साल के बच्चों से लेकर 36 साल के लोग बडी संख्या में है।
137 सैंपल में 16 पॉजिटिव
डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम संक्रमित क्षेत्रों और जल भराव वाले इलाकों में घर-घर जाकर सर्वे कर रही है। जांच परीक्षण के दौरान घरों से लार्वा मिलने पर चालान तो बनाए ही जा रहे है साथ ही साथ डेंगू के प्रति जागरूकता अभियान भी चलाए जा रहे है। बावजूद इसके जिले में डेंगू की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही। जनवरी से अब तक शहर में डेंगू संक्रमितों की संख्या 299 पर जा पहुंची है। शनिवार को 137 सैंपल की जांच में 16 डेंगू पाजिटिव सामने आए, जबकि अभी तक कुल 5 हजार 848 लोगों का डेंगू टेस्ट किया जा चुका है।