चार दिन ग्वालियर में रहेगी भारत-बांग्लादेश टीम, सुरक्षा के लिए स्टेडियम पहुंचे अफसर

ग्वालियर. भारत और बांग्लादेश के बी टी-20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होगा। सुरक्षा व्यवस्था पुलिस पुख्ता करने पुलिस अफसर मंगलवार को शंकरपुर में क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। ग्वालियर क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे। ग्वालियर क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों से पूछा मैच को लेकर उनके इंतजाम क्या है। दरअसल पुलिस अधिकारियों की चिंता की वजह इसी स्टेडियम में एमपीसीएल के फाइनल मैच में उपद्रव होना रहा है। टी-20 सीरीज के लिए भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीम 2 अक्टूबर को ग्वालियर पहुंची। 6 अक्टूबर को शंकरपुर स्टेडियाम में मैच खेलेंगी। चार दिन तक दोनों टीम शहर में रहेंगी। पुलिस की नजर से एयरपोर्ट, होटल और स्टेडियम हाई सिक्योरिटी एरिया रहेंगे।
ग्वालियर में विरोध की आशंका
गौरतलब है कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने ग्वालियर में होने वाले मैच को रद्द करने की मांग की है। इसे देख बांग्लादेश टीम का विरोध हो सकता है। इसे लेकर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन से लेकर सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं।
29 हजार की क्षमता वाला स्टेडियम
क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अफसरों को बताया, स्टेडियम की क्षमता 29 हजार है। लंबे समय बाद ग्वालियर में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच हो रहा है तो स्टेडियम हाउस फुल ही रहेगा। दोनों टीम चार शहर तक शहर में हैं तो नेट प्रेक्टिस भी यहीं होगी। प्रेक्टिस नए स्टेडियम या रूपसिंह स्टेडियम पर होगी, तय होना बाकी है।
ज्योतिरादित्य ने भी दी थी जानकारी
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट पर ग्वालियर वासियों को इसकी जानकारी दी थी। यह मैच माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होगा। इससे स्थानीय अर्थव्यवस्था को नई शक्ति मिलेगी।