ग्वालियर एलिवेटेड रोड में भू-अर्जन बना बाधा

ग्वालियर. शहर के बहुप्रतिक्षित प्रोजेक्ट में शामिल एलिवेटेड रोड के लिए निजी जमीनों पर भू-अर्जन में प्रशासन के सामने बाधा है। पहले चरण के प्रोजेक्ट में जहां एलिवेटेड रोड के लूप उतरने हैं वहां आबादी क्षेत्र भी है। बस्तियों सहित दुकानें आदि हटाए जाएंगे। इसके लिए अब लोगों को प्रोजेक्ट का महत्व बताया जाएगा और माननीयों (मंत्री व जनप्रतिनिधि) का सहयोग लिया जाएगा। एलिवेटेड रोड के प्रथम चरण में कहीं पर पिलर, कहीं पर गर्डर तो कहीं पिलर्स के ऊपर गर्डर सहित स्लैब डालने का काम हो रहा है।
कलेक्टर रुचिका चौहान ने बुधवार को एलिवेटेड रोड की कार्य एजेंसी सेतु निगम के अधिकारियों एवं संबंधित एसडीएम व राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर काम को और तेज करने के निर्देश दिए। पहले चरण का प्रोजेक्ट 45 प्रतिशत पूरा हो चुका है। स्मार्ट सिटी के सभागार में आयोजित हुई बैठक में कलेक्टर ने एलिवेटेड रोड के प्रथम चरण के शेष बचे हिस्सों में निजी जमीन के भू-अर्जन की कार्रवाई जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए।
उन्होंने कहा कि भू-अर्जन के बाद संबंधित भू-स्वामियों व मकान मालिकों को तत्परता से भू-अर्जन की राशि मुहैया कराई जाए। साथ ही कहा कि एलिवेटेड रोड निर्माण में स्थानीय निवासियों की वजह से आ रही बाधाओं को दूर करने में जनप्रतिनिधियों का सहयोग लें। साथ ही लोगों को बताएं कि एलिवेटेड रोड के निर्माण से आपके क्षेत्र का ही विकास होगा और शहर की यातायात व्यवस्था सुदृढ़ होगी।