वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सादगी ने जीता दिल

आज 23 जुलाई को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश करने वाली हैं. ये बजट मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का पहला बजट है. वर्ष 2019 से निर्मला सीतारमण बजट पेश कर रही हैं और हर बार उनका लुक खास होता है. आज वे 7वीं बार बजट पेश करने वाली हैं. प्रत्येक वर्ष वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का इस खास दिन के लिए लुक अलग होता है. खासकर, उनकी साड़ी की बात करें तो वे बेहद एलिगेंट होती है.

7वीं बजट में निर्मला सीतारमण का लुक?
आज लगातार सातवीं बार निर्मला सीतारमण बजट पेश करेंगी. 11 बजे से वे लोक सभा में बजट पेश करेंगी. खबरों के अनुसार, इस बार भी वित्त मंत्री का लुक बेहद खास है. वे लोक सभा पहुंच चुकी हैं और हर बार की तरह, इस बार भी उनका साड़ी लुक बेहद एलिगेंट और सिंपल नजर आ रहा है. उन्होंने क्रीम रंग की साड़ी पहनी है. मैजेंटा और गोल्डन रंग का बॉर्डर साड़ी पर बना हुआ है और ब्लाउज भी मैजेंटा रंग का है. आंचल पर भी गोल्डन जरी वर्क है. देखने में ये साड़ी बेहद ही आरामदायक नजर आ रही है. साथ ही उन्होंने माथे पर छोटी सी बिंदी, गोल्ड पेंडेंट और बैंगल्स से अपने लुक को एन्हांस किया है.

वर्ष 2019 से अपनाएं अलग-अलग लुक्स
साल 2019 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना पहला बजट भाषण पेश किया था. तब से लेकर अब तक उन्होंने अलग-अलग लुक्स अपनाएं हैं. पहले बजट भाषण में उन्होंने गुलाबी कलर की सिल्क साड़ी पहनी थी. वहीं, 2020 में उनकी साड़ी का रंग था पीला. उनके इस लुक की भी लोगों ने काफी तारीफ की थी.

कोरोना काल के दौरान वर्ष 2021 में पेश किए गए बजट में उन्होंने लाल रंग के बॉर्डर वाली ऑफ वाइट कलर की साड़ी पहनी थी. वहीं, 2022 में उन्होंने कॉफी कलर की साड़ी कैरी की थी. खबरों के अनुसार, ये बोमकाई साड़ी थी, जो ओडिशा में तैयार किया जाता है. साल 2023 में बजट पेश करने के लिए वित्त मंत्री सीतारमण ने ट्रेडिशनल रेड कलर की साड़ी पहनी थीं. लाल रंग ताकत, बहादुरी, प्रेम का प्रतीक माना जाता है. वहीं, वर्ष 2024 के अंतरिम बजट में उन्होंने ब्लू कलर की टसर सिल्क की हैंडलूम साड़ी पहनी थी.