हरियाणा में एक और कांग्रेस विधायक पर ईडी का एक्शन, MLA सुरेंद्र पंवार गिरफ्तार

चंडीगढ़. हरियाणा में ईडी (Haryana ED Raid)का एक्शन जारी है. अब एक और कांग्रेस विधायक ईडी के निशाने पर है और उन्हें हिरासत में लिया गया है. फिलहाल, कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार (Congress MLA Surender Panwar) को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है और अपने साथ ले गई है.

जानकारी के अनुसार, हरियाणा में अवैध खनन को लेकर ईडी की तरफ से लगातार एक्शन हो रहा है. इससे पहले, कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के 15 ठिकानों पर ईडी ने एक्शन लिया था औऱ 24 घंटे तक कार्रवाई की थी. अब सूबे के सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार पर एक्शन लिया गया है. फिलहाल, जानकारी मिली है कि  कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को ईडी ने अरेस्ट कर लिया है और उन्हें लेकर अंबाला दफ्तर निकली है.

बताया जा रहा है कि यमुनानगर इलाके में अवैध खनन के मामले में विधायक की गिरफ्तारी हुई है और 400 से 500 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा केस है. इस काले धन को अवैध खनन से अर्जित किया गया था. ईडी सुरेंद्र पंवार को अम्बाला कोर्ट में पेश कर करेगी. बता दें कि इससे पहले चार जनवरी को ईडी की टीम ने सोनीपत से कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार, दिलबाग सिंह और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी 20 से ज्यादा लोकेशन पर की गई थी. अभी ईडी अधिकारी अपने साथ विधायक सुरेंद्र पंवार के आवास और कार्यालय से कुछ जरूरी कागजात ले गए.