रा.से.यो. राज्य स्तरीय पुरस्कार में होगी 5 हजार रूपये की वृद्धि : पवैया

उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया ने राष्ट्रीय सेवा योजना में विद्यार्थीयों को मिलने वाले राज्य स्तरीय पुरस्कार में मिलने वाली राशि 6 हजार को बढ़ाकार 11 हजार रूपये करने के निर्देश दिये हैं। उच्च शिक्षा मंत्री श्री पवैया आज मंत्रालय में मध्यप्रदेश राष्ट्रीय सेवा योजना के राज्य स्तरीय पुरस्कार की चयन समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
पवैया ने योजना में कार्यक्रम अधिकारी को भी बढ़ी पुरस्कार राशि देने के निर्देश दिये। पवैया ने कार्यक्रम अधिकारी स्तर पर दिये जाने वाले पुरस्कार की राशि 12 हजार से बढ़ाकर 15 हजार रूपये करने को कहा। उन्होंने विगत तीन वर्षो के पुरस्कार में बढ़ी हुई राशि दिये जाने के निर्देश दिये। श्री पवैया ने विगत तीन वर्ष पुरस्कार वितरण समारोह नहीं होंने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि प्रति वर्ष के पुरस्कार उसी वर्ष वितरित किये जायें। उन्होंने अगला पुरस्कार वितरण समारोह मार्च माह में आयोजित करने के निर्देश दिये।
योजना में महाविद्यालय के स्वयं सेवक विद्यार्थियों को 13 और विद्यालय स्तर पर पाँच पुरस्कार दिये जाते हैं। इसी प्रकार कार्यक्रम अधिकारी को महाविद्यालय स्तर पर 8 और विद्यालय स्तर पर 4 पुरस्कार दिये जाते हैं। साथ ही एक विश्वविद्यालय स्तरीय कार्यक्रम समन्वयक, दो जिला संगठक और 12 संस्था स्तर के कार्यक्रम अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किये जाते हैं। चयन समिति की बैठक में उच्च शिक्षा आयुक्त नीरज मण्डलोई और राज्य एन.एस.एस. अधिकारी डॉ. आर.के. विजय उपस्थित थे