मुझे जानसे मारने की धमकी दे रहा है रविन्द्र सिंघल चौबे, इन परिस्थितियों मैं चुनाव नहीं लड़ सकता हूं, चक्रघर ग्रुप चुनाव बहिष्कार करेगा-कैलाशचंद्र मित्तल

ग्वालियर. सदस्यता शुल्क को माफ करने के नोडॅयूज पर दस्तक करों नही ंतो जान से मार दूंगा इस धमकी को सुनने के बाद मैंने दस्तक कर दिये, यह धमकी मुझे रविन्द्र चौबे ने दी इस बात पर अपनी सहमति धर्मपत्नी ने भी दी। चुनाव अधिकारी हठधर्मिता से आहत होकर चक्रधर ग्रुप के सभी सदस्य सनातन धर्म मंडल के चुनाव का बहिष्कार करते है। यह बात सनातन धर्म मंडल के अध्यक्ष कैलाशचंद मित्तल ने अपने निवास पर बुलाई पत्रकारवार्ता में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहीं।
 चक्रधर ग्रुप चुनाव का बहिष्कार करेगा

सनातन धर्म मंडल के चुनाव को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। इस दौरान मंडल के वर्तमान अध्यक्ष कैलाशचंद्र मित्तल बताया कि चुनाव अधिकारी पर विधान के नियमों का उल्लंघन करने तथा रविन्द्र सिंघल चौबे द्वारा उनके निवास पर आकर उनकी पत्नी पुष्पा मित्तल को पत्र पर कैलाशचंद्र के हस्ताक्षर कराने के नाम पर धमकी देने का आरोप लगाया है और साथ ही उन्होंने कहा है कि इन परिस्थितियों पर वह चुनाव नहीं लडेंगे। चक्रधर ग्रुप के सभी सदस्यों ने यही स्थिति रही तो उनका पूरा ग्रुप इस चुनाव का बहिष्कार करेगा।
कैलाशचद्र मित्तल, महेश नीखरा, विमल माहेश्वरी, रमेशचंद्र गोयल लल्ला, केदार गुप्ता, कैलाश नारायण गर्ग ने बताया कि मंडल के विधान में स्पष्ट है कि चुनाव अधिकारी साधारण सभा में तय हुई तारीख पर चुनाव करायेंगे। इससे 7 दिन पहले वह कामकाज शुरू करेगा। वर्तमान चुनाव अधिकारी अरबिंद दूदावत ने मंडल विधान के नियमों के विपरीत जाकर मंडल के कार्यालय में आकर अलमारियों से दस्तावेज निकालने के बाद ताला लगाकर उन्हें सील कर दिया। विधान में स्पष्ट कहा गया है कि वर्तमान कमेटी तब तक काम करेगी, जबतक नयी कार्यकारिणी का गठन नहीं हो जाता है। वर्तमान सभी कार्य वैध माने जायेंगे। दूदावत चुनाव 10 अगस्त को कराने के लिये दबाव बना रहे है। जबकि साधारण में 11 अगस्त को चुनाव कराने की तारीख तय हुई थी।
रविन्द्र सिंघल चौबे के बारे में उन्होंने कहा है कि उनकी सदस्यता शुल्क की बकाया राशि का पत्र उन्होंने चुनाव अधिकारी सौंप दिया है। मंडल में वर्ष 2016-17 और 2017-18 के खर्चो की तत्कालीन कमेटी द्वारा ऑडिट नहीं कराई गयी है। जो साधारण सभा द्वारा स्वीकृत नहीं है। लिहाजा चुनाव अधिकारी जिम्मेदारों से उक्त राशि वसूलने की कार्यवाही करेंगे। रविन्द्र सिंघल चौबे द्वारा धमकी देने के बाद पुलिस कार्यवाही नहीं करने के संबंध में कैलाश मित्तल ने बताया है कि वह सनातन धर्म मंडल की गरिमा को धूमिल नहीं चाहते हैं।
हमारे उनसे पारिवारिक संबंध हैं-रविन्द्र सिंघल चौबे

इस संबंध में रविन्द्र सिंघल चौबे ने कहा है कि उन्होंने किसी भी प्रकार की धमकी किसी को नहीं दी है। वर्तमान अध्यक्ष इस स्तर तक चले जायेंगे। यह मैंने कभी सोचा नहीं था। हमारे उनसे पारिवारिक संबंध हैं और उनके पैर छूता हूं। मंदिर के चुनाव में घर की महिलाओं को लाना ठीक नहीं। उधर चुनाव अधिकारी अरबिंद दूदावत ने बताया है कि निर्वाचन की तारीख तय करने का अधिकार चुनाव अधिकारी को रहता है। इन्होंने 11 अगस्त प्रस्तावित की थी मैंने उसे 10 अगस्त करने का विचार कर रहा हूं, क्योंकि अगर 10 अगस्त को पूरी मतगणना नहीं हो पायी तो बाकी 11 अगस्त को हो जायेगी।अगर कैलाशचंद्र मित्तल और साथियों द्वारा व्यवधान नहीं डाला गया तो 2-4 दिन में चुनाव काय्रक्रम घोषित कर दिया जायेगा। कैलाश मित्त 3 वर्ष के निर्वाचित हुए थे और उनका कार्यकाल 2022 में पूरा चुना है विधान के अनुसार अवधि केवल 6 माह की बढ़ाई जा सकती है और वह साधारण सभा की अनुमति से पूरे कार्यकाल में प्रतिवर्ष बुंलाई जाने वाली बैठक साधारण सभा के आखिर में हुई है।