कपिल मिश्रा ने शाहीन बाग को बताया तमाशा, बोले-मुस्लिम वोटों के लिए पागल AAP, कांग्रेस

दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा ने कहा है कि मुस्लिम वोटों के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पागल हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि मुस्लिम वोटों के लिए ही शाहीन बाग जैसे तमाशे खड़े किए गए हैं.

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, "दिल्ली के हर घर मे यहीं चर्चा हैं, हर नुक्कड़, हर चाय की दुकान पर यहीं चर्चा हैं. AAP और कांग्रेस दोनों मुस्लिम वोट बैंक के लिए पागल हो चुके हैं. इसीलिए शाहीन बाग जैसे तमाशे खड़े किए गए. ये सिर्फ मेरी आवाज नहीं, पूरी दिल्ली की आवाज है. सच बोलना जरूरी है.

मिनी पाकिस्तान पर फंसे कपिल मिश्रा

बता दें कि चुनाव आयोग ने दिल्ली के मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी कपिल मिश्रा द्वारा शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों के लिए 'मिनी पाकिस्तान' शब्द का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है. आयोग ने शुक्रवार को उन्हें भेजे गए इस नोटिस में जवाब देने को कहा है.

दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणबीर सिंह ने इस बयान को लेकर दिल्ली पुलिस को कपिल मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश दिया है.

मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र के लिए चुनाव अधिकारी बनवारी लाल ने कहा, "यह देखा गया है कि शाहीन बाग पर आपके बयान को लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर कई समाचार हैं, जैसे कि 'दिल्ली में छोटे-छोटे शाहीन बाग बन गए हैं', 'शाहीन बाग में पाक की एंट्री' और 'आठ फरवरी को दिल्ली में भारत बनाम पाकिस्तान. आठ फरवरी को दिल्ली की सड़कों पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मुकाबला होगा."

चुनाव अधिकारी ने कहा, "इसलिए आपके कृत्य को आदर्श आचार संहिता और जनप्रतिनिधित्व अधिनियम के उपरोक्त प्रावधान का उल्लंघन माना जाता है और कानून के प्रावधानों के तहत यह दंडनीय है."

कांग्रेस और AAP चुनाव हार रही है

चुनाव आयोग के नोटिस पर कपिल मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस और AAP जमीन पर चुनाव हार रही है, इसलिए वे पुलिस स्टेशन, कोर्ट और पेपर पर लड़ना चाहते हैं. कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्होंने किसी कानून का उल्लंघन नहीं किया है और सच्चाई बयां की है.