बुधनी के लिए शिवराजसिंह के बेटे कार्तिकेय का भी नाम, उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की बनी पैनल

भोपाल. मध्य प्रदेश में दो विधानसभाओं में उपचुनावों के लिए उम्मीदवार चुनने के लिए बीजेपी की बैठक हुई। प्रदेश की बुधनी और विजयपुर विधानसभा में उपचुनाव के लिए पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों का पैनल बना लिया गया है। विजयपुर से जहां प्रदेश के वन मंत्री रामनिवास रावत को प्रत्याशी बनाने का प्रस्ताव है वहीं बुधनी के पैनल में नामों पर सस्पेंस है। चर्चा है कि बुधनी के लिए जो तीन नाम शामिल किए गए है उनमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान का नाम भी है। हालांकि दोनों सीटों पर उम्मीदवारों का निर्णय बीजेपी का केंद्रीय नेतृत्व ही करेगा।
बुधनी के विधायक पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने विदिशा से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद इस्तीफा दे दिया था। इधर विजयपुर के कांग्रेसी विधायक रामनिवास रावत पार्टी छोड़कर बीजेपी में आ गए थे और बाद में इस्तीफा दे दिया। यही वजह है कि दोनों विधानसभाओं में उपचुनाव हो रहे हैं। बुधनी और विजयपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए पार्टी प्रत्याशी चुनने के लिए बीजेपी कार्यालय में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा, सीएम मोहन यादव और महामंत्री हितानंद सहित सभी वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में विजयपुर से रामनिवास रावत का सिंगल नाम केंद्रीय नेतृत्व को भेजने पर सहमति बनी।
बुधनी विधानसभा के लिए तीन नामों की पैनल बनी। बताया जा रहा है कि इसमें विदिशा के पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव, बुधनी के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह के अलावा शिवराजसिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय सिंह चौहान का नाम भी शामिल है। चुनाव समिति की बैठक के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि बैठक में बुधनी और विजयपुर विधानसभा के लिए उम्मीदवारों के नाम सुझाव गए। इस संबंध में केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट भेजी जा रही है।